Yono Sbi एप में लॉगिन कैसे करें ? बेस्ट तरीके हिंदी में 2022

Yono Sbi एप में लॉगिन कैसे करें ? बेस्ट तरीके हिंदी में 2022 

Yono Sbi एप में लॉगिन कैसे करें ? बेस्ट तरीके हिंदी में 2022


Yono Sbi एप में लॉगिन कैसे करें ? :- हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारी आज की इस नई पोस्ट में स्वागत है हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं Yono Sbi एप के बारे में जी हां दोस्तों इस पोस्ट की सहायता से हम आपको बताना चाहेंगे। कि Yono Sbi एप में आप लॉग इन कैसे कर सकते हैं अगर आपको Yono Sbi एप में लॉग इन करने के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं है और आप जानकारी पाने के उद्देश्य से हमारे इस ब्लॉग पर आए हैं। तो हम आपको निराश नहीं करेंगे और बहुत ही कम समय के अंदर आपको Yono Sbi एप में लॉग इन करने के बारे में जानकारी देंगे हम यहां पर आपको जो भी जानकारी दे रहे हैं। वह विस्तारपूर्वक तथा हिंदी में बता रहे हैं ताकि आपको हमारी इस पोस्ट को समझने में कोई भी परेशानी ना हो।

दोस्तों आज के समय में बैंकिंग की सारी सेवा ऑनलाइन हो चुकी हैं जिसकी सहायता से आप अपने घरों में बैठकर ही अपनी बैंकिंग के सभी कामों को लैपटॉप मोबाइल कंप्यूटर के जरिए इंटरनेट से ही कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको अपने बैंक के मोबाइल नंबर बैंक इंडिया नेट बैंकिंग सेवाओं का यूज करना पड़ता है जो आपके बैंक के बहुत से कार्य को आसान बना देता है।

Yono Sbi एप क्या है ?

इसीलिए दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको एसबीआई की मोबाइल बैंकिंग सेवाओं का उपयोग करने के लिए Yono Sbi एप में लॉगिन करने का प्रयास करेंगे। क्योंकि एसबीआई का मोबाइल बैंकिंग यूज़ करने के लिए Yono Sbi एप काफी बेहतर है जिसको एसबीआई बैंक ने खुद अपने ग्राहकों के यूज़ के लिए बनाकर तैयार किया है। वैसे तो एसबीआई के मोबाइल बैंकिंग एप की बात की जाए तो इसमें एसबीआई बैंक दो ऐप लॉन्च किया है पहला एसबीआई योनो एप और दूसरा एसबीआई योनो लाइट एप जो कि दोनों एक ही जैसे हैं। लेकिन एसबीआई योनो एप में कुछ ज्यादा फीचर दिए गए हैं जबकि एसबीआई योनो लाइट एप मैं उससे थोड़े कम फीचर हैं। 

अब बात आती है इन दोनों एप्लीकेशन में लॉग इन करने की और यूज़ करने की तो दोनों ही एप्लीकेशन में एक ही प्रक्रिया है मेरी नजर में अगर आप एसबीआई मोबाइल बैंकिंग का यूज करना चाहते हैं। तो आपको एसबीआई योनो एप्लीकेशन का यूज़ करना चाहिए क्योंकि इसमें सभी प्रकार के फीचर आपको देखने के लिए मिल जाते हैं। जिसकी सहायता से आप घर पर बैठ कर ही अपने अकाउंट में कोई भी काम आसानी से कर सकते हैं।

तो दोस्तों अगर आप जानने के इच्छुक हैं और आप इस प्रक्रिया को जानने के लिए ही हमारी इस ब्लॉग पोस्ट पर आए हैं तो हम आपको निराश नहीं करेंगे और बताएंगे। कि आप एसबीआई योनो एप्लीकेशन में लॉगिन कैसे कर सकते हैं इस पोस्ट को पूरा पढ़ें इसमें Yono Sbi एप में लॉगिन कैसे करें इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी स्टेप बाई स्टेप बताने वाले हैं। जिसकी सहायता से आप एक नई यूजर एसबीआई योनो एप्लीकेशन में बन सकते हैं और आपस में लागू होने के बाद इसे यूज भी कर सकते हैं।

Yono Sbi एप में लॉगिन कैसे करें ?

दोस्तों yono.sbi आंखों में लॉग इन करना कोई ज्यादा बड़ी बात नहीं है यह बहुत ही आसान है बस आपको इस Yono Sbi एप लॉगइन प्रोसेस के बारे में समझना होगा। इस एप्लीकेशन में लॉगिन करने की प्रोसेस क्या है और प्रोसेस में आपको कौन-कौन सी चीजों की आवश्यकता होगी यह सब जानकारी आपको होनी चाहिए।चलिए सबसे पहले हम जानते हैं कि एसबीआई योनो एप्लीकेशन क्या है और इसे डाउनलोड कैसे करना है और इस योनो एप में आप लॉगिन कैसे कर सकते हैं। और आपको लॉगइन होने के लिए किन-किन चीजों की आवश्यकता होगी।

Yono Sbi एप क्या है ?

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे Yono Sbi एप एक मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन है जिस को खुद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी कि एसबीआई बैंक ने अपनी सभी यूजर के लिए बना कर तैयार किया है। इस एप्लीकेशन के जरिए आप अपने बैंक अकाउंट में कोई भी कार आसानी से घर पर बैठ कर अपने मोबाइल के जरिए कर सकते हैं। चाहे किसी को पैसे भेजने हो या फिर मोबाइल रिचार्ज करना हो या फिर बिल भरना हो, या फिर बैंक में आरडी एफडी अकाउंट ओपन करना हो, या कोई इन्वेस्टमेंट करना हो, बैलेंस देखना हो, या फिर एसबीआई पासबुक को चेक करो ना हो, पासबुक डाउनलोड करना हो, या फिर और भी ऐसे बहुत सारे काम हैं जिन्हें आप एसबीआई योनो एप्लीकेशन के जरिए घर पर बैठ कर अपने मोबाइल से कर सकते हैं।

दोस्तों Yono Sbi एप्लीकेशन आपको इस तरह की सुविधा प्रदान करता है जिसमें अपने अकाउंट में कुछ भी करने का पावर आपके हाथ में होता है। जहां आपको अपने बैंक से भी किसी परमिशन की आवश्यकता नहीं पड़ती है क्योंकि इस Yono Sbi एप्लीकेशन के जरिए आप अपने अकाउंट में भी कुछ भी कर सकते हैं। दोस्तों अब आपकी समझ में आ गया होगा कि Yono Sbi एप्लीकेशन क्या है और यह कैसे काम करता है। अब हम आगे की जानकारी में जानेंगे कि आप Yono Sbi एप्लीकेशन को लॉगिन कैसे कर सकते हैं।

Yono Sbi में लॉगिन कैसे करें ?

1) सबसे पहले Yono Sbi एप्लीकेशन में लॉग इन करने के लिए आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड करने के लिए आपको प्ले स्टोर पर चले जाना है प्ले स्टोर पर पहुंचने के बाद आपको इस एप्लीकेशन को लिखकर सर्च कर देना है। जैसे ही आप सर्च कर देंगे आपके सामने यह एप्लीकेशन आ जाएगा आपको इसे डाउनलोड कर लेना और डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन कर लेना है।

2) जब आप ही से एप्लीकेशन को ओपन कर लेंगे तो आपको इसमें दो ऑप्शन दिखाई देंगे 

Existing SBI Customer दूसरा – New To SBI, आपको इनमें से पहले वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

3) जब आप पहले वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देते हैं तो आपके सामने यहां पर तीन ऑप्शन ओपन हो जाएंगे। जिसमें पहला ऑप्शन इंटरनेट बैंकिंग का दूसरा एटीएम कार्ड का और तीसरा अकाउंट डिटेल के द्वारा होगा।

4) यहां से अगर आप इंटरनेट बैंकिंग को सेलेक्ट करते हैं तो आप यूजरनेम और पासवर्ड देने के बाद Yono Sbi एप्लीकेशन में लॉगिन कर सकते हैं।

लेकिन अगर आप एटीएम कार्ड वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करते हैं तो आपको एटीएम कार्ड के साथ बैंक की डिटेल भी देनी होती है साथ ही बैंक अकाउंट होल्डर की कुछ जानकारी देनी पड़ती है। जिसमें सबसे पहले आपको यूजरनेम पासवर्ड बनाना होगा फिर उसके नीचे आपको एसबीआई योनो एप्लीकेशन वाले लॉगिन विकल्प पर क्लिक कर देना है जिससे आप लॉगिन हो जाएंगे।

👉 unnati-personal-loan-app-2022

निष्कर्ष

दोस्तों हम आपसे उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी आज कि इस पोस्ट में हमने आप लोगों को Yono Sbi एप्लीकेशन में लॉग इन करने के बारे में संपूर्ण जानकारी दी है। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने