ऑनलाइन Bike Insurance कैसे करें 2022

ऑनलाइन Bike Insurance कैसे करें 2022

Bike insurance


नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस नए आर्टिकल ऑनलाइन Bike Insurance कैसे करें 2022 में। दोस्तों यदि आपके पास एक मोटरसाइकिल है या फिर किसी भी तरह की बाइक है आप उसका इंश्योरेंस कराना चाहते हो तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा अमेजिंग और हेल्पफुल साबित होने वाला है इसलिए इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ते रहिए।

दोस्तों आज के जमाने में सभी के पास एक बाइक तो अवश्य ही होती है। बाइक का इंश्योरेंस कराना आज के समय में बिल्कुल अनिवार्य हो चुका है इसलिए हमें Bike Insurance जरूर करना चाहिए। जब Bike Insurance की बात आती है तो हम अपनी बाइक का इंश्योरेंस करवाने के लिए किसी थर्ड पार्टी एजेंट के पास जाते हैं। लेकिन दोस्तों जो भी थर्ड पार्टी एजेंट होते हैं वह है हमसे बहुत सारे पैसे लेते हैं उसी के साथ बहुत ज्यादा एक्स्ट्रा चार्ज भी करते हैं। आज की इस पोस्ट में हम आपकी इसी प्रॉब्लम का सलूशन लेकर आए हैं आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि ऑनलाइन Bike Insurance कैसे करें ऑनलाइन Bike Insurance क्या होता है।

दोस्तों आपने गूगल पर और यूट्यूब पर सर्च किया होगा Bike Insurance कैसे करें इसके बारे में लेकिन आपको अच्छे से जानकारी नहीं मिल पाई होगी लेकिन आज की इस पोस्ट में हम आपको हिंदी भाषा में सारी जानकारी देने वाले हैं। तो चलिए दोस्तों बिना समय को बर्बाद करते हुए पढ़ते हैं टॉपिक की ओर।

bike insurance क्या है 2022

दोस्तों कार इंश्योरेंस या Bike Insurance हो या फिर लाइफ इंश्योरेंस सब का संबंध आपके प्रोटेक्शन कवर प्लान से होता है। इसका मतलब यह है कि जब भी आपको इनमें से किसी भी समस्या का सामना करना पड़ता है और आपको उसमें नुकसान होता है तो उसकी भरपाई बीमा कंपनी करती है। दोस्तों कभी कभी आपका फोन चोरी हो जाता है या फिर कोई एक्सीडेंट हो जाता है तो उसमें आपको नुकसान होता है उसी के साथ साथ किसी और व्यक्ति को भी नुकसान हो जाता है और आपकी वाइफ को भी नुकसान हो जाता है तो इन सारी चीज की भरपाई बीमा कंपनी के द्वारा की जाती है।

दोस्तों जैसे कभी आप का एक्सीडेंट हो जाता है और उसमें आपको जान माल की हानि होती है या फिर आपकी बाइक में काफी ज्यादा नुकसान हो जाता है तो ऐसी स्थिति में बीमा कंपनी के द्वारा आपको राशि प्रदान की जाती है। इसकी मदद से आप को ज्यादा पैसों की प्रॉब्लम नहीं होती है और आप द्वारा से अपना जीवन स्टार्ट कर पाते हो। बस दोस्तों इन्ही चीजों की वजह से सभी लोग अपनी बाइक का इंश्योरेंस करवाना चाहते हैं।

bike insurance की प्राइस कितनी होती है 

दोस्तों हम आपको बता दें आपके Bike Insurance की प्राइस आपके मायके की कंडीशन पर डिपेंड करती है कि आपकी बाइक कितनी पुरानी है और आपकी बाइक कितनी दूरी तय कर चुकी है। आपका महान जितना पुराना होता है उसके इंश्योरेंस प्रीमियम की प्राइस भी कम होती है। आप ऑनलाइन अपनी Bike Insurance की प्राइस जान सकते हो और उसका बीमा भी रिचार्ज कर सकते हो आगे हम आपको सारी जानकारी देंगे।

ऑनलाइन Bike Insurance कैसे करें 2022 पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप

तो चलिए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं कि आप ऑनलाइन Bike Insurance कैसे कर सकते हो हम दोस्तों आप ऑनलाइन भी अपने किसी भी वाहन का इंश्योरेंस करा सकते हो। आपको नीचे हमारे द्वारा बताए गए सारे स्टेप्स को ध्यानपूर्वक अच्छी तरीके से फॉलो करना है।

1) ऑनलाइन Bike Insurance करने के लिए आपको सबसे पहले बीमा कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर चले जाना है जैसे बजाज फाइनेंसर। इसके बाद दोस्तों आपको यहां पर Bike Insurance वाले बटन पर क्लिक करना है और उसके बाद आपके सामने Bike Insurance वाला पेज को ओपन हो जाएगा।

2) इसके बाद दोस्तों आप से दूसरे स्टेट में आपके बाइक की डिटेल्स मांगी जाएगी जैसे कि दोस्तों आपकी बाइक का नंबर क्या है आपकी बाइक कितनी पुरानी है आपकी बाइक कौन सी कंपनी की है। सारी जानकारी आपको यहां पर डाल देनी है।

3) अपनी सारी डिटेल्स डालने के बाद अगले स्टेप में दोस्तों यहां पर आपके बाइक की इंश्योरेंस प्रीमियम प्राइस देखने को मिल जाएगी। अब आपको यहां पर अपनी पर्सनल डिटेल्स डालनी होंगे जैसे कि आपको अपना नाम मोबाइल नंबर ईमेल आईडी इत्यादि।

4) दोस्तों इस स्टेप में काफी महत्वपूर्ण जानकारी आपको दिखाई जाएगी यहां पर आप जो भी अपनी बाइक का इंश्योरेंस करा रहे होंगे। इस बीमा पॉलिसी में आपके कौन-कौन से पार्ट कोइंश्योरेंस किया जाएगा वह सारी जानकारी देखने को मिल जाएगी आपको अच्छी तरीके से पढ़ लेना है।

5) दोस्तों यदि आप इस बीमा पॉलिसी से संतुष्ट हो तो आपको टर्म एंड कंडीशन पर पिक करना है और नेक्स्ट वाले बटन पर क्लिक करोगे तो यहां पर आपसे पेमेंट करने के लिए बोला जाएगा। आप यहां पर अपने मनपसंद मेथड से पेमेंट कर सकते हो जैसे कि क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड यूपीआई इत्यादि।

Video calling app

Download

6) जैसे ही आप अपना पेमेंट सक्सेज प्ले कर देते हो तो आपकी बाइक का इंश्योरेंस उसी समय से स्टार्ट हो जाएगा अब आपको कोई भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आपको यहां पर एक पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए मिलेगी तो आपको उसे डाउनलोड कर लेना है और इसी कंप्यूटर की दुकान पर जाकर प्रिंट करवा कर उसे रख लेना है।

👉 Best application for girls friendship

conclusion 

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी वेबसाइट का आज का यह आर्टिकल Bike Insurance कैसे करें ऑनलाइन 2022 पसंद आया होगा। आज की इस पोस्ट में हमने आपको बताया Bike Insurance क्या होता है Bike Insurance की कितनी कीमत होती है Bike Insurance ऑनलाइन कैसे करें इत्यादि जानकारी हिंदी भाषा में प्रोवाइड कराई। यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो इसे लाइक करें।

यदि आपको इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सवाल या सुझाव करना है तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपको जल्द से जल्द रिप्लाई करने की कोशिश करेंगे। इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ जरूर से जरूर व्हाट्सएप फेसबुक पर शेयर करना जो एक बाइक रखते हो। आर्टिकल पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद दोस्तों मिलते हैं अगली पोस्ट में।

2 टिप्पणियाँ

और नया पुराने