My jio app se recharge kaise karen sampurn jankari. 2022

My jio app se recharge kaise karen. 2022

My jio app se recharge kaise karen sampurn jankari. 2022

My jio app se recharge kaise karen : हेलो गाइस कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आप लोगों को बताने जा रहे हैं माय जियो एप्लीकेशन से जुड़ी हुई सभी जानकारी और इसके साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे। कि My jio app से आप घर पर बैठ कर ही रिचार्ज कैसे कर सकते हैं अगर आप भी माय जियो एप्लीकेशन का प्रयोग करते हैं लेकिन आपको इसके जरिए रिचार्ज करने के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। और आप रिचार्ज करने के लिए ऐसी ही किसी पोस्ट की तलाश में लगे हुए हैं जहां पर आपको माय जियो एप्लीकेशन से रिचार्ज कैसे करें इसके बारे में जानकारी मिल सके। तो दोस्तों आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आ चुके हैं हमारी इस पोस्ट पर आने के बाद आप आसानी से माय जिओ ऐप से रिचार्ज कर सकते हैं तो चलिए दोस्तों बिना समय कब आए आगे बढ़ते हैं।

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं आज के समय में अन्य कंपनियों के मुकाबले जिओ की तरफ से हमें सस्ता इंटरनेट मिलता है। जिसकी वजह से जियो के यूजर दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं आज के समय में जियो भारत का सबसे ज्यादा प्रयोग किए जाने वाला सिम कार्ड बन चुका है। हर एक दूसरा 4G इंटरनेट यूज़र जिओ का प्रयोग करना चाहता है क्योंकि जिओ इंटरनेट काफी ज्यादा सस्ता मिलता है और इसकी इंटरनेट स्पीड भी काफी अच्छी रहती है।

पहले के समय में हमें रिचार्ज करवाने के लिए किसी दुकान में जाना पड़ता था या किसी दूसरे व्यक्ति के पास जाना पड़ता था जिसके जरिए हम अपना रिचार्ज करवा सकते थे। लेकिन अब वह जमाना नहीं रहा आज के समय में टेक्नोलॉजी में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हो चुकी है अब आप अपने मोबाइल को घर पर बैठकर ही माय जियो एप्लीकेशन की सहायता से कुछ ही मिनटों के अंदर अपना रिचार्ज कर सकते हैं। और इसके साथ साथ अगर आप किसी दूसरे जियो यूजर का रिचार्ज करना चाहते हैं तो उसका रिचार्ज भी कर सकते हैं।

My jio app se recharge कैसे करें 2022

सोच तो हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे My jio  एप्लीकेशन को खासतौर पर जिओ सिम के यूजर्स के लिए ही बनाया गया है। जिसकी सहायता से वह अपने जिओ सिम की पूरी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं इस एप्लीकेशन से आप अपना मोबाइल रिचार्ज आसानी से कर सकते हैं। और अपने दोस्तों या फिर फैमिली मेंबर का भी इसके जरिए रिचार्ज कर सकते हैं और आप इसे अपना इंटरनेट यूजर्स और अपने रिचार्ज की वैलिडिटी भी चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा भी आपको इसमें कई सारे फीचर से देखने के लिए मिल जाते हैं जैसे कि आप इस एप्लीकेशन की सहायता से मूवी देख सकते हैं न्यूज़ पढ़ सकते हैं। गाने सुन सकते हैं और जिओ स्वान एप्लीकेशन का प्रयोग करके हेलो ट्यून का प्रयोग कर सकते हैं। और इस एप्लीकेशन में आपको कई कई प्रकार के ऑफर्स और डिस्काउंट भी देखने के लिए मिल जाते हैं जो कि आपको मोबाइल रिचार्ज करने पर मिलते हैं। My jio app में रिचार्ज करने से पहले आपको इसे प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड करना पड़ेगा वहां पर डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर के जरिए इस में अकाउंट बना लेना है तभी आप इसकी जरी रिचार्ज कर पाएंगे।

My jio app में अकाउंट कैसे बनाएं ?

1) इस एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने के लिए आपको सबसे पहले इसे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर लेना है डाउनलोड करने के बाद ओपन कर लेना है ओपन करते ही आपसे इसमें कुछ परमिशन मांगी जाएंगे आपको सभी परमिशन को एलाऊ कर देना है।

2) अगले पेज में पहुंच जाने के बाद आपको यहां पर अपना मोबाइल नंबर ऐड कर देना है और जेनरेट ओटीपी वाले बटन पर क्लिक कर देना है। जब आपके पास ओटीपी आ जाता है तो आपसे उस ओटीपी को यहां पर सेट कर देना है तो लीजिए इस प्रकार से आपका माइजियो एप्लीकेशन अकाउंट बनकर तैयार हो चुका है।

👉 paytm-se-kisi-bhi-company-ka-loan-kaise-bharen

My jio app se recharge कैसे करें ?

1) माय जियो एप्लीकेशन से रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले आपको इसे ओपन करना पड़ेगा जब आप इसे ओपन करते हैं तो इसके होम पेज पहुंच जाएंगे। जब आप इस के होमपेज पर पहुंचते हैं तो आपको यहां पर विचार का एक ऑप्शन दिखाई देता है जिस पर आपको क्लिक करके आगे बढ़ना है।

2) हम आपको यहां पर प्लान सेलेक्ट कर लेना है और प्लान सेलेक्ट करने के बाद बाय पर क्लिक कर देना है। अब इस पेज में आपको पेमेंट करने के लिए कहा जाता है। और आपको यहां पर पेमेंट का ऑप्शन भी दिखाई दे रहा होगा जिस पर आप को क्लिक करना है अगर आप यूपीआई एप्लीकेशन का प्रयोग करते हैं। तो आप डायरेक्ट उन्हें सेलेक्ट करके चेक कर सकते हैं अगर आप यूपीआई का यूज नहीं करते हैं तो आप डेबिट कार्ड या फिर एटीएम पर क्लिक कर सकते हैं।

3) अगले पेज में आपको डेबिट कार्ड की सारी की सारी बेसिक डिटेल को एंटर कर देना है। इसमें आपको कार्ड नंबर 16 अंकों के नंबर को एंटर करना होगा।

4) इसके साथ ही आपको एटीएम कार्ड के एक्सपेरिमेंट को भी यहां पर एंटर करना पड़ेगा और एटीएम कार्ड के 16 अंकों के नंबर को नीचे लिखा हुआ आप देख सकते हैं इसमें आपको अपने एटीएम कार्ड की एक्सपायरी ईयर को एंटर करना है।

अब आपको इसमें एटीएम कार्ड के 3 अंकों के सीवीवी कोड को एंटर करना है जो कि आपके एटीएम कार्ड के पिछले हिस्से पर लिखा हुआ दिखाई दे जाएगा। और उसके बाद आपको एटीएम कार्ड का जो मालिक होता है उसका नाम लिखना है अब आप एक बार और अपनी डिटेल को सही तरीके से चेक कर सकते हैं और उसके बाद पे वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

5) अब आप के एटीएम कार्ड में जो भी मोबाइल नंबर लिंक रहता है उस नंबर पर एक ओटीपी आता है अगले ही पेज में पहुंचने के बाद आपको इसे एंटर कर देना है। और सम्मिट वाले बटन पर क्लिक कर देना है आपके टी एम कार्ड से पैसे कट जाते हैं और आपका जो भी मोबाइल नंबर होता है उसका रिचार्ज हो जाता है।

👉 Paise-se-paise-kaise-kamaye-2022.

अंतिम शब्द 

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी आज कि इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को बताया है। कि आप My jio app की सहायता से रिचार्ज कैसे कर सकते हैं और इसके लिए हमने आपको सारी की सारी जानकारी स्टेप्स के जरिए बताइ है। जिससे कि आप सरल तरीके से समझ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने