Google से Contact Number कैसे निकाले ? 2022 का आसान तरीका

Google से Contact Number कैसे निकाले ? 2022 का आसान तरीका 

Google से Contact Number कैसे निकाले ? 2022 का आसान तरीका

Google से Contact Number कैसे निकाले ? 2022 हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है आज हम इस पोस्ट में बताने वाले हैं Google से आप लोग कैसे Contact Number निकाल सकते हैं। जी हां दोस्तों ऐसे कई सारे लोग हैं जो Google से Contact Number निकालना चाहते हैं लेकिन उनको इस टेक्नोलॉजी के बारे में ज्यादा जानकारी ना होने के कारण वह Google से Contact Number नहीं निकल पाते हैं। लेकिन हम इस जानकारी की सहायता से आपको Google के माध्यम से Contact Number कैसे निकाला जा सकता है इसके बारे में जानकारी बताएंगे आप कभी भी किसी भी टाइम Google से Contact Number निकाल सकते हैं।

आज के समय में ज्यादातर लोग अपने मोबाइल या फिर सिम कार्ड में नंबर सेव करने की बजाय अपनी जीमेल आईडी में Contact Number को सेव कर लेते हैं। और बहुत बार देखा गया है कि आपके मोबाइल फोन या फिर सिम कार्ड से Contact Number अपने आप ही डिलीट हो जाते हैं। अगर आपके भी कभी Contact Number डिलीट हो गए हैं और आप ऐसी ही किसी परेशानी से जूझ रहे हैं और आप Google से Contact Number निकालने के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो दोस्तों आप बिल्कुल सही जगह पर आ चुके हैं हमारी पोस्ट पर आने के बाद आपको कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं है।

कई सारे Google यूजर का मोबाइल फोन खो जाता है और फोन को खो जाने की वजह से उनके बहुत सारे Contact Number भी चले जाते हैं जो कि काफी ज्यादा इंपोर्टेंट होते हैं। और उन Contact Number को वापस लाने के लिए हमारे पास कई सारे तरीके होते हैं। परंतु इन सब तरीकों के होने के बाद भी हम Contact Number को रिकवर नहीं कर पाते हैं आज हम आपके लिए सबसे ज्यादा आसान तरीका लेकर आए हैं। इससे आप जीमेल आईडी से Contact Number लिस्ट को आसानी से निकाल सकते हैं।

Google से Contact Number कैसे निकाले ? 2022

अगर आप डिटेल में यानी कि विस्तार से Google अकाउंट से Contact Number निकालना चाहते हैं और इसके बारे में जानना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल को आपको पूरा पढ़ना पड़ेगा तब जाकर आप विस्तार से इसके बारे में जान सकेंगे।

Google से Contact Number कैसे निकाले ?

दोस्तों क्या आप लोग जानते हैं Google से Contact Number निकालने का प्रोसेस जो हम आपको बताने वाले हैं वह काफी ज्यादा आसान है आप इस प्रोसेस को फॉलो कर लेने के बाद अपने जीमेल कांटेक्ट लिस्ट को 1 से 2 मिनट में ही पा सकते हैं।

1) सबसे पहले आपको अपने मोबाइल को ओपन कर लेना है और इसके बाद आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में पहुंच जाना है आप जिस किसी भी मोबाइल का प्रयोग कर रहे हैं। उस मोबाइल की फोन की सेटिंग में आपको पहुंचना पड़ेगा याद रहे आपका उस मोबाइल में जिस जीमेल से नंबर निकालना है आपको उसी जीमेल अकाउंट के द्वारा इस मोबाइल में लॉगइन करना है।

2) जब आप सेटिंग में पहुंच जाते हैं तो वहां पर आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई देते हैं उनमें से आपके सामने एक अकाउंट का ऑप्शन भी होता है आपको अकाउंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आगे बढ़ जाना है।

3) अकाउंट वाले ऑप्शन को ओपन होने के बाद आपने यहां पर जिस जीमेल अकाउंट के द्वारा मोबाइल नंबर निकालना चाहते हैं उसी जीमेल अकाउंट को आप को सेलेक्ट कर लेना है। यहां पर आपको अलग-अलग प्रकार का अकाउंट दिखाई देता है इसमें से आप जीमेल के अकाउंट पर क्लिक करके ओपन कर सकते हैं।

Google से Contact Number कैसे निकाले ?

4) अब आपके सामने Google अकाउंट और अकाउंट Sync दो तरीके के ऑप्शन दिखाई देते हैं आपको इनमें से Google अकाउंट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

5) अब आप को ऊपर की तरफ राइट साइड में एक सर्च का आइकन दिखाई देता है आपको इस सर्च वाले आइकन पर पहुंच जाना है। और इस पर क्लिक करके कांटेक्ट लिखकर सर्च कर देना है तो काफी सारे ऑप्शन आपके सामने आते हैं आप इनमें से कांटेक्ट people शेयरिंग वाले ऑप्शन को सिलेक्ट कर लें।

6) इतना करो लेने के बाद आपके सामने आपके जीमेल की कांटेक्ट लिस्ट आ जाती है आप इन कांटेक्ट पर क्लिक करके इन्हें सेलेक्ट कर ले।

7) जब आप सभी कॉन्टेक्ट्स को सेलेक्ट कर लेते हैं तो इतना कर लेने के बाद आपके सामने राइट साइड में तीन डॉट का एक ऑप्शन आ जाता है इनमें आपको एक्सपोर्ट का एक ऑप्शन दिखाई देता है जिस पर आपको क्लिक करके आगे बढ़ना है।

8) इतना कर लेने के बाद Google सीएसवी आउटलुक सी एस डी कार्ड में से किसी भी एक को आप को सेलेक्ट करके एक्सपोर्ट वाले बटन पर क्लिक कर देना है और Google से सारे कांटेक्ट को निकाल लेना है।

इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी के साथ जीमेल Contact Number लिस्ट को आसानी से रिकवर कर सकते हैं यह प्रोसेस आपको काफी ज्यादा आसान लगी होगी। आप इस तरह हमारे बताए गए स्टेप्स का सहारा लेकर बहुत ही आसानी से Google से Contact Number निकाल सकते हैं शायद आप लोग समझ ही गए होंगे।

दोस्तो आप को Google पर ऐसी कई सारी लिंक मिल जाएंगी जिनसे आप Google के Contact Number लिंग को को प्राप्त करने के बाद Google के सभी कांटेक्ट लिस्ट को चेक कर सकते हैं। और उन्हें रिकवर कर सकते हैं इसके अलावा भी इस लिंक से आप अपने कांटेक्ट लिस्ट को डाउनलोड करके भी सेव कर सकते हैं।

👉 Bitcoin-kya-hai-2022

आपने क्या सीखा 

आज की इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को सिखाया है कि Google से Contact Number कैसे निकाले जाते हैं। अगर आपका मोबाइल कहीं पर भी खो जाता है। या आपके सिम कार्ड से या मोबाइल में से Contact Number डिलीट हो जाते हैं। तो आप हमारे द्वारा बताए गए इस तरीके को बहुत ही आसानी से फॉलो कर सकते हैं। और फॉलो करने के बाद Contact Number की सभी लिस्ट को रिकवर कर सकते हैं।

और आपको हमारी इस पोस्ट से संबंधित कोई भी दिखाई देती है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके कॉमेंट का जल्द से जल्द रिप्लाई करने का प्रयास करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने