Kine Master से वीडियो एडिटिंग कैसे करें ? 2022

Kine Master से वीडियो एडिटिंग कैसे करें ? 2022 

Kine Master से वीडियो एडिटिंग कैसे करें ? 2022

Kine Master से वीडियो एडिटिंग कैसे करें : नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है आज हम आप लोगों को बताने वाले हैं kine मास्टर के बारे में जी हां दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम kine मास्टर के बारे में विस्तार से जानकारी शेयर करने वाले हैं। जिससे अगर आप अपनी वीडियो भी एडिटिंग kine मास्टर की सहायता से करना चाहते हैं तो हमारी इस पोस्ट को सही तरीके से फॉलो करने के बाद आप आसानी से kine मास्टर को प्रयोग कर सकते हैं। लेकिन आपको इसके लिए जानकारी होना बहुत ही आवश्यक है अगर आपको kine मास्टर के बारे में जानकारी नहीं है। और आप जानकारी पाने के उद्देश्य से हमारे पास आए हैं तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम सारी जानकारी आपको महत्व पूर्ण तरीके से बताएंगे।

Kine Master एप्लीकेशन क्या है ?

दोस्तों इस एप्लीकेशन की बात की जाए तो यह एप्लीकेशन play store पर मौजूद है वहां पर जाकर आप इस एप्लीकेशन को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। और इस एप्लीकेशन का साइज 86.81 mb का है और इस एप्लीकेशन को 20 मई 2020 को अपडेट किया गया था। बात की जाए तो इस एप्लीकेशन को 26 दिसंबर 2013 को रिलीज किया गया था और अभी तक का बेस्ट एंड्राइड एडिटिंग एप्लीकेशन साबित रहा है।

इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करने वालों की संख्या 10 करोड़ से भी अधिक हो चुकी है और इसकी रेटिंग की बात की जाए तो इसे प्ले स्टोर पर 4 पॉइंट 4 की रेटिंग प्रदान की गई है।

KineMaster क्या है ?

जैसा कि हमने आपको बता ही दिया है Kine Master एक वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से आप बहुत ही अच्छी तरीके से वीडियो को एडिट कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में आपको बहुत सारे नए नए फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं। जो कि आपको दूसरे एप्लीकेशन में देखने के लिए नहीं मिलते हैं इसीलिए यह एप्लीकेशन अन्य सभी एप्लीकेशन से बेहतर साबित रहा है।

इस ऐप की मदद से आप बहुत ही हाई क्वालिटी की वीडियो को एडिटिंग कर सकते हैं इससे आप 4K क्वालिटी की भी वीडियो को आसानी से एडिट कर सकते हैं। और बना सकते हैं और बिल्कुल फ्री में इसका प्रयोग कर सकते हैं आपको पैसे देने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है। आराम के कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिसके लिए आपको पैसे देने पड़ते हैं लेकिन इसमें अधिकतर चीजें बिल्कुल फ्री में प्रदान की जाती हैं।

kinemaster से वीडियो एडिट कैसे करें ? 

आज हम इस पोस्ट में एक-एक करके सारी जानकारी को इस एप्लीकेशन के बारे में जानेंगे और इसके सभी ऑप्शन के बारे में भी जानेंगे और पता लगाएंगे कि कौन सा आप्शन क्या काम करता है।

Media–इस ऑप्शन की बात की जाए तो आप इस ऑप्शन के द्वारा फोटो या वीडियो को सेलेक्ट करें और जिसको आप kine मास्टर की सहायता से एडिट करना चाहते हैं आपको उसी फोटो या वीडियो को सेलेक्ट करना है।

अगर आप लोग इस एप्लीकेशन की सहायता से बहुत सारे फोटो को मिलाकर एक वीडियो एडिट करना चाहते हैं तो आपको मीडिया वाले ऑप्शन पर जाकर एक एक करके सारे फोटो को सेलेक्ट कर लेना है। अब आपकी वीडियो या फिर फोटो इस एप्लीकेशन में एडिट होने के लिए बिल्कुल तैयार हो जाएगी अब आप इसमें अपने मन और पसंद के अनुसार कोई भी चीजें एडिट कर सकते हैं।

Kine Master से वीडियो एडिटिंग कैसे करें ? 2022 

Audio – ऑडियो ऑप्शन की बात करें तो यहां से आप अपनी वीडियो के ऊपर अलग से कोई भी म्यूजिक या फिर कोई भी सॉन्ग ऐड कर सकते हैं इससे कि आप की वीडियो और निखर के सामने आए।

Voice –वॉइस ऑप्शन की सहायता से आप अपने वीडियो के ऊपर लाइव अपनी आवाज को भी रिकॉर्ड कर सकते हैं या नहीं की वीडियो चलते समय आप अपनी आवाज को उस में डाल सकते हैं।

Layer –दोस्तों हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे लेयर का प्रयोग कब किया जाता है जब हम अपनी वीडियो के ऊपर कुछ और अलग से लगाना होता है। जैसे कि टैक्स इमेज, वीडियो, हैंड राइटिंग, इफैक्ट्स कोई भी चीज हमें लगानी होती है तब हम इस चीज का प्रयोग करते हैं।

👉 door-step-banking-banking-kya-hai-2022

Kine Master से वीडियो एडिटिंग कैसे करें ? 2022 

Text –अब थोड़ी सी चर्चा टैक्स के बारे में भी कर लेते हैं अगर आप अपने वीडियो के ऊपर कोई भी चीज लिखना चाहते हैं जैसे ही कोई भी नाम कोई भी शायरी लिखना चाहते हैं। तो आप टैक्स की सहायता से लिख सकते हैं आप टैक्स में लिखने के लिए अलग-अलग रंगों का भी प्रयोग कर सकते हैं। अलग-अलग तरह के डिजाइन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको टैक्स ऐड करने के बाद उस टैक्स पर क्लिक करना पड़ता है। और आपको मेनू दिखाई दे जाएगा जहां से आप टैक्स को अच्छा लुक दे सकते हैं।

Media –अगर आप लोग अपनी वीडियो के ऊपर कुछ भी फोटो या फिर वीडियो सेट करना चाहते हैं तो आप मीडिया वाले ऑप्शन पर जाकर कर सकते हैं।

Note – याद रहे वीडियो लगाने का ऑप्शन सभी मार में नहीं दिया जाता है यह आपके मोबाइल की कैप सिटी के हिसाब से निर्भर करता है कि आपको वीडियो वाला ऑप्शन दिया जाए। कि आपको नहीं दिया जाए इसीलिए दोस्तों याद रहे आपके मोबाइल की कैपेसिटी अच्छी होगी तो आपको वीडियो लगाने का ऑप्शन जरूर दिया जाएगा।

अगर आपने कोई भी इमेज है वीडियो ऐड कर लिया है तो ऐड करने के बाद आप उस फोटो या फिर वीडियो को एडिट कर सकते हैं इसके लिए आपको सिर्फ अपने ऐड किए गए इमेज का वीडियो पर क्लिक करना पड़ता है। क्लिक करने के बाद आपकी एडिटिंग में मेनू ओपन हो जाती है जहां से आप उसे अपनी पसंद और जरूरत के अनुसार अलग-अलग तरह से एडिट दे सकते हैं।

Kine Master से वीडियो एडिटिंग कैसे करें ? 2022 

Effect – इफ़ेक्ट की बात की जाए तो यहां से आप अपनी वीडियो के ऊपर अच्छा सा कोई भी इफेक्ट ऐड कर सकते हैं। जैसे कि अगर आपको अपनी वीडियो के किसी भी हिस्से को धुंधला करना होता है तो आप इफेक्ट में जाकर कर सकते हैं।

Handwriting –एंड राइटिंग की सहायता से आप अपनी वीडियो के ऊपर अपने हाथों से कोई भी चीज लिख सकते हैं। वह भी अपने हैंडराइटिंग में और लिख देने के बाद आप उसको कलर में भी बदल सकते हैं तथा उसमें अलग-अलग प्रकार की एनिमेशन भी ऐड कर सकते हैं।

फोटो एडिटिंग मेनू मैं आपको बहुत सारे अलग-अलग प्रकार के ऑप्शन देखने के लिए मिलते हैं जो अलग-अलग काम करते हैं।

👉 Google-se-contact-number-Kaise-nikale

Nishkarsh 

आज की इस पोस्ट में हम लोगों ने जाना है कि Kine Master से वीडियो एडिट कैसे करते हैं और कान मास्टर क्या है और आप इस एप्लीकेशन को कहां से डाउनलोड कर सकते हैं और इसका साइज क्या है। इन सब चीजों के बारे में हमने आपको सही तरीके से जानकारी दी है और इसके हर एक ऑप्शंस के बारे में अलग-अलग बताया है। ताकि आपको अच्छी तरीके से समझ में आ सके उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने