किसी के भी WhatsApp Message कैसे पढ़े? 2022

किसी के भी WhatsApp Message कैसे पढ़े? 2022

WhatsApp


दूसरों के WhatsApp Message अपने Mobile में कैसे पढ़ें? : नमस्कार दोस्तों कैसे हो एक बार फिर से हमारी वेबसाइट की आर्टिकल में बहुत बहुत स्वागत है। आज हम फिर आपके लिए एक नई और मजेदार ट्रिक लेकर हाजिर हो गए हैं। हर बार की तरह आज हम आपको फिर कुछ नया और बेहतर सिखाने का प्रयास करेंगे अगर आप लोग कुछ नया सीखना चाहते हैं। तो मेरी यह पोस्ट आपके लिए हमेशा हेल्पफुल रहेगी।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम सीखने वाले हैं कि किसी दूसरे व्यक्ति के WhatsApp Message कैसे पढ़े? यदि आप लोगों का कोई बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड है और आप उसके WhatsApp Message अपने Mobile Phone के अंदर पढ़ना या देखना चाहते हैं। तो आज के मेरे कुछ शानदार तरीके होने वाले हैं तो सिंपल सा आपको मेरी इस पोस्ट को आखिरी तक ध्यान से पढ़ते चले जाना है। उसके बाद आप अब किसी भी व्यक्ति के WhatsApp Message अपने Mobile Phone के अंदर पढ़ सकते हैं। वह भी बिना किसी समस्या के जिससे सामने वाले व्यक्ति को पता भी नहीं चलेगा।

दूसरे व्यक्ति के WhatsApp Message देखने के बारे में सिखा रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी हैकिंग ट्रिक सीख रहे हैं। WhatsApp में ऐसा कोई भी फीचर नहीं दिया गया है इसकी सहायता से आप केवल एक ही क्लिक में किसी भी व्यक्ति के WhatsApp Message अपने Mobile Phone में देख सकें। यह काम अपने Mobile और कंप्यूटर दोनों में कर सके यदि आप लोगों के पास Mobile नहीं है। तो लैपटॉप के अंदर भी किया जा सकता है नीचे हम आपको दोनों तरीके साझा करेंगे।

किसी दूसरे व्यक्ति का WhatsApp Message कैसे पढ़े?

आदित्य लोगों के पास Mobile Phone ही मौजूद होता है यदि आप लोगों के पास एंड्राइड Mobile Phone है। तो नीचे दिए गए तरीके आपके लिए जरूर काम करेंगे जिसका Message आप पढ़ना या देखना चाहते हैं। उसका अगर एंड्राइड ना हो तब भी आप के लिए यह तरीके काम करेंगे। बस आपके पास एंड्रॉयड Mobile Phone होना चाहिए फिर आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है।

दूसरे व्यक्ति के WhatsApp Message को अपने Mobile Phone में पढ़ने या देखने के लिए जिसके WhatsApp पर Message देखना चाहते हैं। उसका Phone आपके पास कुछ समय के लिए होना जरूरी है बस 1 मिनट के अंदर यह काम हो जाएगा। किसी प्रकार से Phone को आपके पास रखना है उसके बाद आप नीचे दिए गए तरीकों को फॉलो करें।

दूसरों की Message कैसे पढ़े?

Step 1

तो दोस्तों सबसे पहले आपको अपने Mobile Phone में एक एप्लीकेशन इंस्टॉल करना होगा। और उस एप्लीकेशन का नाम है Whatsweb यह आपको फ्री में प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। आप चाहे तो नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके इसे यहीं से डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 2

Whats Web एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाने के बाद में सबसे पहले आपको ओपन करना होगा ओपन करने के बाद आपको ऊपर की साइड पर आपको Whatsweb का बटन देखने को मिल जाएगा उस पर क्लिक करें।

Step 3

फिर आपके सामने एक पेज ओपन हो जाएगा प्राइवेसी पॉलिसी का यदि पढ़ना है तो पढ़ सकते हैं। यदि नहीं तो नीचे आपको कंटिन्यू का बटन मिलेगा उस पर क्लिक कर देना है।

Step 4

जैसे ही आप कंटिन्यू बटन पर क्लिक करेंगे थोड़े समय इंतजार करना है WhatsApp वेब नाम से एक पेज ओपन होगा। उस पेज में आपको को qr-code देखने को मिल जाएगा।

Note : ऊपर जो भी हमने आपको बताया है वह सब आपको अपने Mobile Phone में करना यानी Whatsweb एप्लीकेशन को आपको अपने Mobile Phone में इंस्टॉल करना है। और नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करने है

Step 5

अब आप जिसके WhatsAppMessage पढ़ना या देखना चाहते हैं उसका Mobile Phone से WhatsApp एप्लीकेशन ओपन करना है। अब ऊपर 3 बिंदी दिखाई दे रही होंगी उन पर क्लिक कर उसके बाद लिंक डिवाइस पर क्लिक करें।

Step 6

फिर आपके सामने लिंक डिवाइस ओपन हो जाएगी उसमें से आपको नीचे लिंक ए डिवाइस बटन पर क्लिक करना है। लिंक डिवाइस पर क्लिक करते ही एक क्यूआर कोड स्कैन खुलेगा। अब आपके Mobile में जो whats web का क्यूआर कोड है उसे स्कैन करें।

Step 7

स्क्रीन करते ही दूसरे वाला WhatsApp के सभी Message आपके Whatsweb में आ जाएंगे। अब आप जिस का WhatsApp अपने Mobile में हैक कर लिए हैं उसका Phone उसे वापस दे सकते हैं। अब आप जब भी उसे है कि एक WhatsApp को देखना चाहते है Message पढ़ना चाहते हैं। तो आपको Whatsweb एप्लीकेशन को ओपन करना है आपके सामने पूरी लिस्ट आ जाएगी।

Click here 

दूसरे का WhatsApp लॉगआउट कैसे करें?

यदि दोस्तों आपको यह लगता है कि आपने जिसका WhatsApp हैक किया था और उसे छुपाकर आप इस्तेमाल कर रहे हैं। और आप नहीं चाहते कि अब हम उसके WhatsApp को इस्तेमाल करने और उसे लॉगआउट करना चाहते हैं। तो लग आउट करना आपको नहीं आता होगा इसलिए नीचे कुछ पॉइंट दे रहे हैं उन्हें फॉलो करें।

• दोस्तों सबसे पहले आपको Whatsweb एप्लीकेशन को ओपन करना है आपके सामने WhatsApp ओपन हो जाएगा ऊपर 3 लाइन दिखाई दे रही होगी उन पर क्लिक करें।

• अब लॉगआउट का बटन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करें बस यही से आप लोग आउट हो जाएंगे। या फिर आप Whatsweb ऐप को इंस्टॉल कर देते हैं तो अपने आप लोगआउट हो जाएंगे।

बिना Mobile के किसी के भी WhatsApp Message कैसे देखें?

अगर आप यह चाहते हैं कि किसी का भी WhatsApp आप इस्तेमाल करें वह भी उसको बिना बताए। तो दोस्तों यह बिल्कुल भी मुमकिन नहीं है। लेकिन आप की और मेरे जैसे लोगों के लिए यह मुमकिन नहीं है क्योंकि जो है कर्ज है केवल वही इस काम को कर सकते हैं।

दोस्तों यदि आप लोगों को लगता है कि शायद मुझे पता नहीं है इसीलिए मैं बोल रही हूं। तो आपको तो इंटरनेट पर सर्च करके देख सकते हैं। आपको एक भी इस प्रकार की पोस्ट नहीं मिलेगी अगर मिलती है तो आपकी सोसाइटी से बाहर की होगी।

Disclaimer : दोस्तों ऊपर मैंने आपको जो भी टिप्स बताई है हमने केवल और केवल शिक्षा के उद्देश्य से बताइए आप कभी भी इन का गलत इस्तेमाल ना करें। यदि आप कभी भी गलत उद्देश्य से इसे टिप्स का इस्तेमाल करते हैं। तो हमारी वेबसाइट इस चीज के लिए जिम्मेदार नहीं होगी।

👉 Health-Insurance-kya-hai-2022

आज अपने क्या सीखा?

तो दोस्तों इस प्रकार आप जान चुके हैं कि दूसरों के WhatsApp Message कैसे पढ़े? 2022 उम्मीद करती हूं आपको मेरी जानकारी जरूर पसंद आई होगी अगर पसंद आती है। और आपके लिए उपयोगी साबित होती है तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर शेयर करें। ताकि आपको कोई प्रश्न पूछना है तो नीचे कमेंट सच में के द्वारा पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी सहायता करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने