GB WhatsApp और WhatsApp में क्या अंतर है? 2022

GB WhatsApp और WhatsApp में क्या अंतर है? 2022

GB WhatsApp और WhatsApp में क्या अंतर है? 2022


जाने GB WhatsApp और WhatsApp के मध्य पाए जाने वाले अंतर : हेलो दोस्तों कैसे हो एक बार फिर से हमारी वेबसाइट के आर्टिकल में बहुत-बहुत स्वागत है एक बार फिर हम आपके लिए वेरी यूजफुल और अमेजिंग टॉपिक लेकर आ गए हैं। जिसमें हम आपको बताने वाले हैं GB WhatsApp और WhatsApp के के मध्य क्या क्या अंतर पाए जाते हैं। क्योंकि बहुत सारे लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं। बहुत सारे लोग GB WhatsApp का लेकिन हर व्यक्ति के मन में यह सवाल जरूर आता है कि आखिर इन दोनों के बीच में कौन-कौन से अंतर होते है। और ऐसे कौन-कौन से फीचर होते हैं जो हमें WhatsApp के अंदर नहीं बल्कि GB WhatsApp के अंदर मिल जाते हैं।

GB WhatsApp को इस्तेमाल करने का तरीका क्या है दुनिया भर के लोग WhatsApp का यूज कर रहे हैं लेकिन क्या आप GB WhatsApp के बारे में जानते हैं। अगर नहीं तो जानना चाहते होंगे कि यह कौन सा ऐप है अगर आपकी जानकारी के लिए बता ना चाहे। तो इस ऐप और ओरिजिनल WhatsApp में क्या अंतर होता है इसके बारे में यहां पर हम जानने वाले हैं। तो चलिए दोस्तों आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको दोनों एप्लीकेशन के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे जिससे आपको इस्तेमाल करने से किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।

GB WhatsApp मैसेजिंग एप्लीकेशन है जो WhatsApp का नया क्लोन वर्जन है। इन दोनों में सबसे बड़ा अंतर यह पाया जाता है कि यह WhatsApp से अधिक फीचर वाला GB WhatsApp पर है। GB WhatsApp में WhatsApp की तरह ही किसी को भी मैसेज फोटो ऑडियो वीडियो और फाइल शेयर कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त इस एप्लीकेशन की सहायता से ग्रुप चैट भी हो जाती है।

GB WhatsApp वर्सेस WhatsApp में क्या अंतर है?

जी WhatsApp को लोग मोड एप्लीकेशन और GB WhatsApp एपीके के नाम से ज्यादा जानते हैं इस ऐप में 600 कांटेक्ट का ब्रॉडकास्ट क्रिएट कर सकते हैं। जबकि ओरिजिनल WhatsApp में आप केवल 250 लोगों का ही ब्रॉडकास्ट बना सकते हैं। इसके अतिरिक्त एक साथ 90 फोटो शेयर कर सकते हैं जबकि नॉर्मल WhatsApp में काफी कम लिमिट होती है। इसके अतिरिक्त इसके स्पेसिफिक कांटेक्ट के लिए लास्ट सीन भी छुपा सकते हैं। GB WhatsApp में आपको अलग-अलग प्रकार की थीम इस्तेमाल करने के लिए मिल जाती हैं और इसमें मैसेज नोटिफिकेशन के लिए 16 नई आईकन यूज कर सकते हैं।

हाल ही में WhatsApp की तरफ से एक वेरिफिकेशन कोड शेयर करने से मना कर दिया है। इस कोड का इस्तेमाल यूजर की पहचान करने और नए डिवाइस में WhatsApp अकाउंट बनाने के दौरान किया जाता है ताकि यूजर्स के अकाउंट को बनाने के दौरान गलत इस्तेमाल ना किया जा सके। ध्यान रहे कि WhatsApp एप्लीकेशन की तरफ से यूजर्स को डायरेक्ट कोई मैसेज सेंड नहीं कर सकता है यदि आपके पास इस प्रकार का कोई भी मैसेज आता है। तो गलती से भी अपना वेरिफिकेशन कोड दूसरों के साथ शेयर मत करना।

GB WhatsApp वर्सेस WhatsApp लेटेस्ट फीचर

1) GB WhatsApp के अंदर आपको सिलेक्टेड कांटेक्ट को अपना लास्ट सीन हाइड ओशो करने का ऑप्शन मिलता है। GB WhatsApp के अंदर आप और चुने हुए कांटेक्ट की कॉल को डिसएबल कर सकते हैं।

2) दोस्तों यदि आप चाहे तो किसी को भी मैसेज भेजना है तो आप सेड्यूल भी कर सकते हैं। यानी कि हम जब चाहे टाइम सेट कर सकते हैं और अपने टाइम के अनुसार ही आपका मैसेज डिलीवर कर दिया जाएगा।

3) नॉर्मल WhatsApp की बात की जाए तो इसमें आप चाट बैकग्राउंड चेंज कर सकते हैं। लेकिन GB WhatsApp में आप पूरी तरह से टीम ही चेंज कर सकते हैं कलर चेंज करने का भी ऑप्शन आता है।

4) ओरिजिनल WhatsApp के अंदर आपको स्टेटस पर 250 शब्द लिखने का ऑप्शन मिलता है GB WhatsApp के बारे में बात की जाए तो इसमें आप का आइकन आसानी से बदला जा सकता है। साथ ही साथ नोटिफिकेशन की सेटिंग्स करने पर भी कई सारे ऑप्शन आपको मिल जाएंगे साथ ही वीडियो फाइल देखने के लिए आपको लोडिंग का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

5) GB WhatsApp में आप किसी का भी स्टेटस आसानी के साथ कॉपी कर सकते हैं। शेयरिंग करने के लिए इसमें कई सारे बदलाव किए जा सकते हैं। जो भी WhatsApp में आप एक फोटो को 90 इमेज फाइल तक सेंड कर सकते हैं।

6) GB WhatsApp में बड़ी फाइल को बिना कॉन्फ्रेंस किए हुए किसी के भी साथ शेयर किया जा सकता है।

7) दोस्तों यदि आप चाहें तो GB WhatsApp एप्लीकेशन के अंदर ब्लूटिक और डबल टिक को भी हाइड कर सकते हैं। नॉर्मल WhatsApp के मुकाबले इसमें आपको बहुत प्रकार प्रकार की इमोजी भी मिल जाते ।हैं जो आप का एक्सपीरियंस को काफी अच्छा बना देते हैं।

8) GB WhatsApp को आप ऑफिशियल WhatsApp के साथ एक ही डिवाइस में काफी आसानी के साथ ही यूज किया जा सकता है।

GB WhatsApp download 2022 new version

GB WhatsApp ऑफिशल WhatsApp नहीं है इसीलिए यह एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा। आप इसे डायरेक्ट गूगल क्रोम ब्राउजर के द्वारा अपने मोबाइल फोन में अंदर डाउनलोड करने के बाद डाउनलोड मैनेजर फोल्डर में GB WhatsApp एपीके फाइल मिल जाएगी वहीं से इस एप्लीकेशन को आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं।

अननोन सोर्स की फाइल अपने मोबाइल फोन के अंदर डाउनलोड करने के लिए आपको सेटिंग में जाकर अननोन सोर्स को इनेबल करना पड़ेगा। यह ऑप्शन आपकी सिक्योरिटी सेटिंग के ऑप्शन में मिल जाएगा जो कि आपकी मोबाइल की सिक्योरिटी के लिए होता है।

जब यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल फोन में इंस्टॉल हो जाएगा तो प्रोसेस चालू करनी है। जो आप एक नॉर्मल ऑफिशल WhatsApp यूज करते हैं उसमें अपना अकाउंट बनाने के लिए मोबाइल नंबर वेरीफिकेशन करना होता है। अकाउंट क्रिएशन हो जाने के बाद कई सारे फीचर का आप यूज कर सकते हैं।

Note : यदि देखा जाए तो GB WhatsApp में हमें WhatsApp के मुकाबले कई सारी एक्स्ट्रा फीचर से मिल जाती है। लेकिन प्राइवेसी के लिहाज से सही नहीं मानी जाती हैं जहां तक हो सके या WhatsApp भी ऑफिशियल वर्जन का ही यूज करें कॉपी वर्जन से कई प्रकार के नुकसान हो सकते हैं। क्योंकि थर्ड पार्टी इंस्टॉल किए हुए एप्लीकेशन हमारे मोबाइल के लिए असुरक्षित साबित होते हैं।

👉 Kisi-ka-bhi-whatsapp-status-kaise

निष्कर्ष

तो दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको बताया है GB WhatsApp और WhatsApp के मध्य क्या अंतर है? 2022 अगर आपको मेरी जानकारी पसंद आती है और आपके लिए उपयोगी साबित होती है। तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के अतिरिक्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर शेयर करें बाकी आपको पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना है। तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी सहायता करेंगे आज के लिए बस इतना ही फिर मुलाकात होगी अगली पोस्ट में धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने