घर बैठे डॉलर में पैसे कैसे कमाए? 2022

घर बैठे डॉलर में पैसे कैसे कमाए? 2022

घर बैठे डॉलर में पैसे कैसे कमाए? 2022

घर बैठे डॉलर कमाने का सही तरीका :  दोस्तों चाहे अपनी बात करें या फिर किसी और की हर व्यक्ति चाहता है। कि वह अपने जीवन में अधिक से अधिक पैसे कमाए और गूगल पर सर्च करता है कि पैसे कैसे कमाए? लेकिन व्यक्ति के पास अच्छी जानकारी और ज्ञान होता है वह अपनी बुद्धि का सही इस्तेमाल करके पैसे कमाने के तरीके खोज लेता है। तो उसके लिए अधिक पैसे कमाना कोई ज्यादा बड़ी बात नहीं होती है। लेकिन अधिक पैसे कमाने का सबसे बढ़िया जरिया तो डॉलर में पैसे कमाने का है।

लेकिन बहुत सारे लोगों को अभी तक यह नहीं मालूम है कि आखिर डॉलर क्या होता है और जिन लोगों को पता होता है। तो उनको तो आईडिया भी नहीं रहता है कि डॉलर में पैसे कैसे कमाते हैं। यदि आपको डॉलर के बारे में बिल्कुल नहीं पता है या डॉलर से पैसे कैसे कमाते हैं। तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ हैं क्योंकि आज हम आपको डॉलर में पैसे कमाने का सही तरीका शेयर करेंगे।

घर बैठे डॉलर में पैसे कैसे कमाए? 2022

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको ऐसे पांच तरीकों के बारे में बताएंगे जिनके द्वारा आप आसानी से डॉलर में पैसे कमा सकते हैं। और आदि के पैसे कमा कर अपनी सभी जरूरतों और इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों आपका अधिक समय है ना लेते हुए शुरू करते हैं। और इस लेख के द्वारा जान लेते हैं कि डॉलर में पैसे कैसे कमाते हैं? 2022 लेकिन उससे पहले हम जानेंगे कि आखिर डॉलर क्या होता है?

डॉलर क्या है?

डॉलर एक विदेशी मुद्रा या करेंसी है जो 20 से अधिक देशों में प्रयोग की जाती है। जिस प्रकार से भारत की मुद्रा रुपया है। वैसे ही अमेरिका की मुद्रा का नाम डॉलर है कुछ अन्य देशों की मुद्रा निम्नलिखित है जैसे कि

  • अमेरिका की मुद्रा – अमेरिकी डॉलर (USD)
  • ऑस्ट्रेलिया की मुद्रा – ऑस्ट्रेलियन डॉलर (AUD)
  • सिंगापूर की मुद्रा – सिंगापूर डॉलर (SGD)
  • कनाडा की मुद्रा – कैनेडियन डॉलर (CAD)

इसी प्रकार अमेरिका की मुद्रा का नाम डॉलर है एक डॉलर की कीमत लगभग ₹75 के आसपास होती है। और यह घटती बढ़ती भी रहती है। अभी आप समझ गए होंगे कि डॉलर क्या है? अब जानेंगे कि आखिर हम घर बैठकर डॉलर में पैसे कैसे कमा सकते हैं।

घर बैठे डॉलर में पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों डॉलर में पैसे कमाने के लिए आप निम्न 5 तरीकों का यूज कर सकते हैं। इन 5 तरीकों से पैसे कमाने के लिए आपको शुरुआत में काफी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। उसके बाद आप दिन-रात बस डॉलर ही डॉलर कमाते रहेंगे।

1) ब्लॉग या वेबसाइट बनाकर गूगल ऐडसेंस से डॉलर में पैसे कमाए

दोस्तों डॉलर में पैसे कमाने का यह सबसे बेहतर तरीकों में से एक है। आप अपना खुद का एक ब्लॉग शुरू कर सकते हैं जिन लोगों को ब्लॉग के बारे में अधिक जानकारी नहीं है। तो उनकी जानकारी के लिए बता देना चाहती हूं कि ब्लॉग एक ऐसा जरिया है। जिसके द्वारा आप अपने ज्ञान अनुभव या राय को दुनिया तक इंटरनेट के माध्यम से साझा कर सकते हैं।

जैसे आप अभी हमारी इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं तो यह भी एक ब्लॉग है। यदि आपको ब्लॉगिंग के बारे में अधिक जानना है तो हमने अपनी वेबसाइट पर ढेरों सारी पोस्ट लिखी है  ब्लॉगिंग से संबंधित आप उनको पढ़कर ब्लॉगिंग की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

ब्लॉग बनाने के लिए कुछ दिन आपको अपने ब्लॉग पर गूगल ऐडसेंस अप्रूवल के लिए भेजना होगा फिर गूगल की टीम आपके ब्लॉग को चेक करेगी। और अप्रूवल मिल जाएगा लेकिन अप्रूवल ले पाना इतना आसान नहीं रहा है। अपनी वेबसाइट पर ऐडसेंस के ऐड लगाकर आप गूगल के द्वारा डॉलर कमा सकते हैं।

2) यूट्यूब चैनल बनाकर गूगल ऐडसेंस से डॉलर में पैसे कमाए

यूट्यूब आज सबसे अधिक पावरफुल वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इसके बारे में बच्चा बच्चा भी जानता है। और आप भी अच्छी तरह से वाकिफ होंगी यूट्यूब के द्वारा लाखों लोग हर महीने हजारों डॉलर की कमाई कर रहे है।

यदि आपको किसी भी फील्ड में अच्छी जानकारी है तो आप यूट्यूब पर अपना चैनल बना सकते हैं। और अपनी फील्ड से संबंधित वीडियो बनाकर चैनल पर डाल सकते हैं। जैसे ही आपके 1000 सब्सक्राइब और 4000 घंटा बॉस टाइम कंप्लीट हो जाएगा। तो आप अपने चैनल को गूगल ऐडसेंस से मोनीटाइज कर सकते हैं और डॉलर में पैसे कमा सकते हैं।

यदि आपकी वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो जाती है तो आपको 1000 सब्सक्राइब करने में ज्यादा देर नहीं लगेगी।

3) एफिलिएट मार्केटिंग करके डॉलर में पैसे कमाए

एफिलिएट मार्केटिंग से भी आप डॉलर में अधिक पैसे कमा सकते हैं। और जल्द ही अमीर बन जाओगे जिन लोगों को एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में पता नहीं उनके लिए बता देना चाहती हूं। कि एफिलिएट मार्केटिंग एक प्रकार से डिजिटल मार्केटिंग होती है।

जहां पर आपको किसी दूसरी कंपनी के प्रोडक्ट को एक लिंक के द्वारा जिसे एफिलिएट लिंक कहा जाता है प्रोग्राम जॉन करना पड़ता है। और जब भी कोई यूजर आपके द्वारा शेयर की गई इस लिंक पर क्लिक करके कोई भी प्रोडक्ट खरीद लेगा तो उस कंपनी के द्वारा आपको कमीशन के तौर पर कुछ डॉलर या पैसे दिए जाते हैं। और यह कमीशन आपको 30% से लेकर 90% तक मिल सकता है।

डॉलर में पैसे कमाने के लिए आप क्लीकबैंक, वॉरीरप्लस, होस्टिंग कंपनी इत्यादि के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं। और उनके प्रोडक्ट को ब्लॉग, युटुब, फेसबुक, इंस्टाग्राम पेज के द्वारा प्रमोट कर सकते हैं।

4) Freelancing के द्वारा डॉलर में पैसे कमाए

फ्रीलॉन्चिंग भी डॉलर पैसे कमाने का एक बेहतरीन और शानदार तरीका है यदि आपके अंदर कोई भी डिजिटल स्किल है। तो आप फ्रीलॉन्चिंग वेबसाइट में अपना अकाउंट बनाकर डॉलर में पैसे कमाने की शुरुआत कर सकते हैं। और इससे आपको अच्छी खासी कमाई भी मिलेगी।

यदि आप को उदाहरण के तौर पर समझाएं कि फ्रीलॉन्चिंग के द्वारा पैसे कैसे कमा सकते हैं तो इसके लिए आपको वेब डिजाइनिंग आती है। तो आप फ्रीलॉन्चिंग वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाएं और अपनी प्रोफाइल को आकर्षक बनाएं और यहां पर बहुत सारे लोग होते हैं। जो वेब डिजाइनिंग के लिए फ्रीलांसर को हायर करते हैं।

इसके लिए पहले फ्रीलांसर की प्रोफाइल को देखते हैं उसके बाद में उन्हें काम देती है और जब उनका काम है। पूरा कर देंगे तो आपको उसके बदले में पैसे मिल जाएंगे यदि आपको विदेशों के क्लाइंट का काम करते हैं। तो वह आपको पैसों को डॉलर में देते हैं इस प्रकार से आप फ्रीलॉन्चिंग के द्वारा डॉलर में पैसे कमा सकते हैं।

5) Quora से डॉलर में पैसे कमाए  

आप Quora के माध्यम से भी पैसे कमा सकते हैं और एक Quora बहुत ही प्रसिद्ध क्वेश्चन आंसर  प्लेटफॉर्म है। जहां पर बहुत सारे लोग अन्य प्रकार के सवाल पूछते हैं और बहुत सारे लोग उन सवालों के जवाब भी देते हैं Quora पर कोई भी व्यक्ति सवाल पूछ सकता है। और जवाब दे सकता है जिसकी सहायता से लाखों लोगों को सहायता मिलती है।

Quora का एक पार्टनर प्रोग्राम भी होता है जिसके द्वारा आपको सवाल पूछने और जवाब देने के पैसे मिलते हैं। लेकिन Quora के पार्टनर प्रोग्राम को कोई भी व्यक्ति द्वारा पर जोर नहीं कर सकता है इसके लिए खुद Quora लोगों को इनवाइट करता है। जिसे असर करने के बाद ही लोग को आरा से पैसे डॉलर में कमा सकते हैं।

यदि आप लोग भी चाहते हैं कि आप Quora का पार्टनर प्रोग्राम ज्वाइन करें  तो इसके लिए आपको इस विषय के सवालों का जवाब देना पड़ेगा। जिसमें आप एक्सपर्ट है। यही प्रयास करें कि आप अधिक से अधिक सवालों का जवाब दे पाए।

जब आपके द्वारा लिखे जवाबों से अन्य लोगों को सहायता मिलेगी। तो मैं आपको फॉलो करेंगे और धीरे-धीरे आपकी फेम फॉलोइंग बढ़ेगी और फॉलोअर्स की संख्या भी इनक्रीस होगी। उसके बाद आपको Quora अपने प्रोग्राम में ज्वाइन करने के लिए इनविटेशन भेजेगा।

👉 Gb-whatsapp-vs-Whatsapp-feachurs

अंतिम शब्द 

तो दोस्तों यह पोस्ट थी जिसमें हमने आपको बताया है कि डॉलर में पैसे कैसे कमाए? 2022 और जहां पर मैंने आपको ऐसे 5 तरीकों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया है। जिनसे आप डॉलर में पैसे कमा सकते हैं उम्मीद करती हूं आपको हमारी आज की पोस्ट पसंद आई होगी। और आपके लिए उपयोगी रही होगी तो कृपया करके अपने दोस्तों के अलावा सोशल मीडिया अकाउंट को जरुर शेयर करें। बाकी आपको इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी प्रश्न पूछना है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने