जिओसिनेमा पर फ्री में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें? 2023

जिओसिनेमा पर फ्री में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें? 2023

जिओसिनेमा पर फ्री में लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें


जिओसिनेमा पर फ्री आईपीएल कैसे देखें? :  काफी समय से हमारे भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में आईपीएल धूम मचा रहा है और हर व्यक्ति पहले से इसे देखने के लिए एक्साइटिड रहता है। और इसे देखने के लिए याद तो टिकट के लिए पैसे होने चाहिए। या फिर आपके पास सब्सक्रिप्शन होना चाहिए तभी आप आईपीएल का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

लेकिन इस बार की बात की जाए तो आईपीएल दो हजार तीस Voot एप्लीकेशन के साथ-साथ जिओसिनेमा पर लाइव स्ट्रीम होने वाला है। पिछले कुछ सीजन में हमने आईपीएल लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देखा था लेकिन इस बार आईपीएल 2010 काफी अलग रहने वाला है। आज हम आपको जिओ सिनेमा पर लाइव आईपीएल फ्री में कैसे देखें? 2023 के बारे में बताने वाले है।

आईपीएल को काफी बड़ी संख्या में लोगों द्वारा पसंद किया जाता है जब आईपीएल मैच शुरू होता है। तभी युवाओं में आईपीएल देखने की एक दिलचस्पी सी पैदा होने लग जाती है ऐसे में लोग उस फोन पर आईपीएल देखना चाहते हैं। लेकिन वह जिओसिनेमा एप्लीकेशन पर लाइव आई पी एल 2023 मैच देख सकते हैं।

 हमारी भारत में जिओसिनेमा आई पी एल 2023 की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए इसकी ऑफिशियल भागीदारी है। यह एयरटेल, जीओ, विआई और बीएसएनएल के यूजर को ऑनलाइन फ्री में देखने की सुविधा देता है जिन्हें यह बिल्कुल पता नहीं है। कि जिओसिनेमा पर लाइव आई पी एल फ्री में कैसे देखें तो यह पोस्ट उन लोगों के लिए काफी हेल्पफुल होने वाली है।

क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से खासतौर पर उन लोगों के लिए जानकारी लेकर आई हूं जो लोग आईपीएल का भरपूर आनंद उठाना चाहते हैं। और उन लोगों के पास पैसे नहीं है सब्सक्रिप्शन नहीं खरीद सकते हैं। आइए तो फ्री में आईपीएल कौन नहीं देखना चाहता है और देखने के लिए तो आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा।

जिओसिनेमा पर फ्री में आईपीएल कैसे देखें?

वायकॉम18-रिलायंस ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से आईपीएल के डिजिटल प्रसारण अधिकार खरीदे हैं। इसका अर्थ यह हुआ कि आई पी एल 2030 को जिओसिनेमा एप्लीकेशन पर लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है। फ्री में लाइव आईपीएल देखने के लिए जिओसिनेमा एप्लीकेशन का यूज कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन पूरी तरह से फ्री है यह यूजर को फ्री में स्ट्रीम करने का अवसर देता है।

यह ना सिर्फ जिओ यूजर बल्कि एयरटेल वोडाफोन बीएसएनल यूज़र को भी फ्री में लाइव आईपीएल देखने देता है यदि आपके पास जिओ सिम में एप्लीकेशन है। तो आप फुल एचडी में आईपीएल मैच लाइव फ्री में देख सकते हैं।

जिओ सिनेमा पर लाइव आईपीएल फ्री में कैसे देखें? 2023

Step 1

तो दोस्तों सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में जिओ सिम में एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है। डाउनलोड करने के बाद में आपको उसके अंदर अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं है यदि आपके पास किसी और कंपनी का सिम कार्ड है।

Step 2

यदि आपके पास जिओ का सिम कार्ड है तो आप जरूर अकाउंट बना सकते हैं। फिर आपको इसके स्पोर्ट्स सेक्शन में जाना है वहां पर पहुंचने के बाद आपको लाइव आईपीएल पर क्लिक करना है।

Step 3

इस प्रकार आप जिओ सिनेमा पर बिल्कुल फ्री में लाइव आईपीएल देख सकते हैं।

जिओसिनेमा और Viacom चैनल्स के द्वारा आई पी एल 2023 लाइव पहले आई लाइव स्ट्रीम से बहुत ही अलग होने वाला है लाइव स्ट्रीम पर आपको विभिन्न प्रकार के कैमरा कोणों में से चुन सकेंगे। जिओ सिनेमा पर आज का लाइव आईपीएल देखने के लिए नीचे वाले स्टेप्स को फॉलो करें।

1) आपको जिओ सिम में एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है
2) डाउनलोड करने के बाद में अपने मोबाइल पर जिओ सिनेमा इंस्टॉल करें।
3) इसके पश्चात आपको ओपन करना है और सपोर्ट वाले सेक्शन में जाना है।
4) अब यहां पर आप को क्रिकेट का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है।
5) उसके पश्चात आज का आईपीएल लाइव देखने के लिए जिओसिनेमा का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Jiocinema Per IPL Auction Live Free Mein Kaise Dekhen

 सबसे पहले आपको जिओ सिनेमा इंस्टॉल करना है उसके बाद आपको स्पोर्ट्स एरिया में जाना है यदि इस पर क्लिक करते हैं। तो आप आईपीएल ऑक्शन 2030 लाइव देख सकते हैं।
 

जिओ सिनेमा ऐप डाउनलोड कैसे करें?


जिओसिनेमा एप्लीकेशन को डाउनलोड करना काफी ज्यादा आसान है इस एप्लीकेशन को आप आसानी से प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। और नीचे वाले स्टेप्स को फॉलो करके और भी आसानी के साथ डाउनलोड किया जा सकता है।

यदि आप एंड्राइड मोबाइल फोन का यूज करते हैं तो आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर सर्च बॉक्स में जिओ सिनेमा टाइप करना है। और उसे डाउनलोड करने के लिए आपको पहले उसके बगल वाले इंस्टॉल बटन पर क्लिक करना है उसके बाद यह इंस्टॉलिंग प्रोसेस पर लग जाएगा।

कुछ समय बाद भी आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा फिर आप अपने मोबाइल नंबर से साइन नहीं कर सकते हैं। लॉग इन करने के बाद उस सामग्री की भाषा को सिलेक्ट करें जिसे आप देखना चाहते हैं।

स्पोर्ट्स पेज पर जाकर लाइव आईपीएल 2023 को ऑनलाइन देखना शुरू कर सकते हैं।

फ्री वाला जिओ सिनेमा ऐप डाउनलोड कैसे करें?

आप गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से जिओ सिनेमा एपीके डाउनलोड नहीं कर सकते हो लेकिन यह काफी लोकप्रिय एप्लीकेशन है। जो आपको आईपीएल, फिल्म, टीवी शो और काफी कुछ फ्री में देखने की सुविधा देता है। फ्री वाला जिओ सिनेमा एपीके डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में गूगल को ओपन करना है। और जिओ सिनेमा एपीके लिखकर सर्च करना उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने जो पहली वाली वेबसाइट ओपन होगी उस पर क्लिक करना है फिर वहां पर आपको डाउनलोड का बटन देकर जाएगा। उस पर क्लिक करते ही फ्री वाला जिओ सिम में एप्लीकेशन आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा।

जिओ सिनेमा एपीके इंस्टॉल कैसे करें?

जिओ सिनेमा डाउनलोड हो चुका है लेकिन अब इसे इंस्टॉल करना बाकी रह गया अब इसके लिए आपको को जिओ सिनेमा एपीके फाइल को सर्च करना है। 
आपने जिस ब्राउज़र से जिओ सिनेमा एपीके डाउनलोड किया है। उसमें जाना है और वहां पर आपको राइट साइड में 3dot दिखाई दे रहे होंगे उस पर क्लिक करना है फिर आपके सामने डाउनलोड फाइल आ जाएंगे। उनमें से आपको जिओसिनेमा फाइल को ओपन करना है और इंस्टॉल नाउ पर क्लिक करते ही यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा।

लेकिन इससे पहले आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में जाने के बाद अननोन सोर्स को इनेबल करना है। उसके बाद ही आप जियो सिनेमा एपीके डाउनलोड कर सकते हो।

निष्कर्ष – 

JIO Cinema Par Live IPL Free Kaise Dekhe

तुम मुझे आशा है कि आप जिओ सिनेमा पर लाइव आईपीएल फ्री में देख सकते हैं इसके बारे में मैंने आपको सब कुछ बता दिया है। आपको टाटा आईपीएल 2000 23 को फ्री में देखने के लिए आवश्यक सब कुछ बताया है अगर फिर भी आपको कोई समस्या आती है  तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे। साथ ही साथ आपके दोस्त इस आईपीएल को देखना चाहते हैं तो इसी अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। और अपने भाई रिश्तेदारों के साथ भी शेयर कर सकते हैं ताकि अन्य लोग भी फ्री में आईपीएल देखने का लाभ उठा सकें।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने