टॉप 5 एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम इन इंडिया ? 2023

टॉप 5 एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम इन इंडिया ? 2023 

टॉप 5 एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम इन इंडिया ?  2023


टॉप 5 एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम इन इंडिया ?

नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप सब लोग हैं आपका हमारी वेबसाइट पर तहे दिल से स्वागत है अब हम आपको इस पोस्ट में एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम इन इंडिया के बारे में कुछ जानकारी देने वाले हैं। एफिलिएट मार्केटिंग इंटरनेट से पैसे कमाने का बहुत ही अच्छा और बेहतरीन तरीका है

 प्रोग्राम को ज्वाइन करने पर कंपनी को अपने प्रोडक्ट की एड्स दी जाती है और उन्हें सेल करने पर आपको कमीशन प्राप्त होता है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा इसमें 100 से लेकर ₹5000 तक का मिशन आपको प्राप्त हो सकता है कमीशन कितनी होगी यह प्रोडक्ट पर निर्भर करता है। कौन से प्रोडक्ट पर कमीशन कंपनी ज्यादा देती है यह सब आपके प्रोडक्ट पर डिपेंड करता है यानी कि आपकी इनकम कंपनी के बेनिफिट पर डिपेंड करती है। आपको कितने प्रतिशत तक का कमीशन मिल सकता है। 

टॉप 5 एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम इन इंडिया ?

आज इस लेख में हम आपको इंडिया की टॉप 5 एफिलिएट प्रोग्राम के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दूंगा यह कंपनीज ऐसी कंपनी है जो कभी किसी को धोखा नहीं दे सकती। कुछ कंपनी ऐसी भी होती है जो हमें चीट कर सकते हैं पर हम ऐसी कंपनी के बारे में हम आपको बता रहे हैं जो ऐसा बिल्कुल नहीं कर सकते आप इन पांचों कंपनी में से किसी के भी एफिलिएट प्रोग्राम को आसानी से ज्वाइन कर सकते हैं तो चलिए दोस्तों अब आगे की तरफ बढ़ते हैं।

Affiliate Marketing क्या है ?

एफिलिएट मार्केटिंग की बात की जाए तो यह इंटरनेट का ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बहुत ही बेहतरीन तरीका है वर्तमान समय में हजारों ऐसी वेबसाइट है। जो एफिलिएट प्रोग्राम ऑफर करती रहती हैं एफिलिएट प्रोग्राम स्टार्ट किया जाता है अपने site प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए उदाहरण के तौर पर हम आपको समझाना चाहेंगे कि एफिलिएट मार्केटिंग क्या है। 

EX 

मान लेते हैं ऑनलाइन शॉपिंग साइट कोई भी है जो अपनी साइट को प्रमोट करने के लिए एफिलिएट प्रोग्राम स्टार्ट करती है अब आप इस साइट के एफिलिएट प्रोग्राम को आसानी से join कर सकते हैं।

इसके तुरंत बाद आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट या फिर फेसबुक पेज में किसी साइड के ऐड बैनर या फिर लिंक और टैक्स को अपनी वेबसाइट में जॉइंट कर ले। अगर कोई विजिटर आपकी साइट पर आकर आपकी साइड में दिखाए गए ऐड पर या बैनर या टैक्स पर क्लिक कर देता है। और कोई प्रोडक्ट परचेस कर लेता है तो इस साइट का ऑनर आपको कमीशन अवश्य देगा इस पूरी प्रक्रिया को एक एफिलिएट मार्केटिंग कहते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग से इनकम कैसे करें ?

जिस किसी भी कंपनी के एफिलिएट प्रोग्राम को आया तो ज्वाइन करेंगे वह कंपनी आपको टैक्स एड डिस्प्ले एड किया कर बैनर के कोड देती है। जिससे आपको अपने ब्लॉग या फिर फेसबुक पेज में लगा लेना है अब अगर कोई भी भीतर आपकी साइट पर इस कंपनी की ऐड पर क्लिक कर देता है या फिर प्रोडक्ट खरीद लेता है। तो आपको कमीशन दिया जाएगा इस तरीके से आप अपनी इनकम ले सकते हैं,और उस प्रोडक्ट की कितनी कीमत हो सकती है यह सब उस प्रोडक्ट का ऑनर तय करता है और कीमत के हिसाब से उस पर कमीशन रखा जाता है। और यह कमीशन ₹1 से लेकर $1000 तक हो सकता है।

कोई भी विजिटर आपकी वेबसाइट से एफिलिएट कंपनी की प्रोडक्ट खरीद लेता है कि आपको इनकम होगी और आपकी साइट पर दिल्ली 5000 प्लस विजिटर होने चाहिए। तब आपको ज्यादा से ज्यादा फायदा होगा कम विजिटर वाली साइट पर एफिलिएट मार्केटिंग या एफिलिएट प्रोग्राम को उसे करने से कोई भी फायदा नहीं होता है। मैं एक बार फिर से आपको जानकारी मैं बताना चाहूंगा कि एफिलिएट कंपनी के प्रोडक्ट पर ही आपको ज्यादा इनकम होती है।

अगर आपको ऐसा लगता है कि सिर्फ क्लिक करने से ही आपको इनकम प्राप्त हो सकती है तो दोस्तों ऐसा नहीं है। अगर महीने में आपको 8 से 10 सेल मिल जाती हैं तो आप 20 से लेकर ₹25000 तक इनकम निकाल सकते हैं।

टॉप 5 एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम इन इंडिया !

सबसे पहले हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे अगर आपकी साइड में पर डे 5000 प्लस व्यूज आते हैं तब ही आपको एफिलिएट मार्केटिंग से ज्यादा प्रॉफिट हो सकता है। क्योंकि इसमें आपको प्रोडक्ट सेल करना बहुत ही जरूरी है प्रोडक्ट सेल होने पर ही आपको इनकम मिलती है। अगर आपकी साइड में विजिटर कम होते हैं। तो पहले आप विजिटर को इनक्रीस करें और विजिटर इनक्रीस करनी पर फोकस करें आपको एक बार बता दे। इसमें ऐड पर क्लिक करने पर ही आपको इनकम नहीं मिलती है इनकम सिर्फ सेलिंग करने पर मिलती है।

अगर आप ऐड के माध्यम से इनकम प्राप्त करना चाहते हैं तो आप ऐडसेंस ट्राई कर सकते हैं ऐडसेंस की पूरी जानकारी होने के बाद आप टीच हिंदी ज्ञान के ऐडसेंस से संबंधित पोस्ट पढ़ सकते हैं जहां से आपको सारी जानकारी मिल जाएगी।

1) अमेजॉन 

सबसे पहली एफिलिएट प्रोग्राम साइड के बारे में जान लेते हैं अमेज़न कंपनी के बारे में हम आपको बताना चाहेंगे amazon.app ऑनलाइन शॉपिंग साइट है। यहां से बहुत ही तरीके से प्रोडक्ट आपको मिल जाते हैं जो कि काफी पॉपुलर कंपनी है इसीलिए इसमें फ्रॉड का कोई भी चांस नहीं होता है। आप एफिलिएट प्रोग्राम को आसानी से जान कर सकते हैं इसमें आपको 15% से लेकर 25% तक हर एक प्रोडक्ट पर कमीशन मिल जाता है।

2) फ्लिप्कार्ट

फ्लिपकार्ट दुनिया की सबसे पॉपुलर ऑनलाइन शॉपिंग साइट है जहां पर फ्लिपकार्ट की एफिलिएट प्रोग्राम को जॉइन आप कर सकते हैं यह भारत की बहुत पुरानी कम्पनी है। जोकि ट्रस्टेबल भी है इसमें आपको 15% तब कमीशन हर एक प्रोडक्ट पर मिल जाता है आप फ्लिपकार्ट की एफिलिएट प्रोग्राम को जॉइन करके अच्छी तरीके से इनकम कर सकते हैं।

3) मेक माय ट्रिप

तीसरी साइड की बात करें तो मेक माय ट्रिप एक Hospitality कंपनी है जो कि काफी पुरानी कंपनी है और इसी वजह से यह कंपनी आपसे कभी भी चीट नहीं कर सकती। आप इसकी एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करके अच्छी तरीके से इनकम कर सकते हैं।

4) होस्टगेटर

चौथे नंबर पर होस्टगेटर कंपनी है जो अच्छी हॉस्टल प्रोवाइड करती है आप इस कंपनी की एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करके अच्छी इनकम ले सकते हैं। आप अपनी साइट पर इसकी ऐड को लगा सकते हैं और अपनी साइड से कोई भी विजिटर अगर इस कंपनी से होस्टिंग ले लेता है तो आपको कमीशन दिया जाता है।

🔍 बिटकॉइन के लिए बेस्ट एप्लीकेशन 2023

5) Shaadi.com

अंतिम साड़ी की बात करें तो सबसे अंतिम साइड है shaadi.com जी हां दोस्तों यह भी एक बहुत ही पुरानी साइट है और यह ट्रस्टेबल कंपनी है आप इस कंपनी पर ट्रस्ट कर सकते हैं और एफजेड प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं। इसकी ऐड को अपनी साइड में लगा सकते हैं और इसमें आपको बहुत सारे बेनिफिट देखने के लिए मिल जाते हैं। अगर इससे कोई भी shaadi.com पर जाकर मेंबर शिप कर लेता है तो आपको कमीशन दिया जाता है।

अंतिम शब्द 

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी आज की इस पोस्ट में हमने आपको टॉप 5 एफिलिएट प्रोग्राम्स इन इंडिया के बारे में जानकारी दी है। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है तो आप इसे दूसरे दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने